देश-विदेश

चीन से लौटा युवक निकला कोरोना संक्रमित

Listen to this article

आगरा। ताजनगरी में कोरोना का पहला केस मिला है, चीन से लौटे युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। युवक दो दिन पहले चीन से लौटा था, एक निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई थी। कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के घर पहुंच गई है।

शाहगंज क्षेत्र के रहने वाले 40 वर्ष का युवक चीन गया था, वह 23 दिसंबर को आगरा लौटा। यहां उन्होंने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर निजी लैब द्वारा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई। रैपिड रेस्पोंस टीम को युवक के घर भेजा गया है, युवक के संपर्क में आगे लोगों की भी जांच कराई जाएगी। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि आरआरटी टीम कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंच गई है।

विदेश यात्रा से लौटने वालों पर सात दिन नजर रखी जाएगी। होम आइसोलेट करने के साथ ही सर्दी जुकाम और बुखार के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच कराई जाएगी।

सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे जाएंगे

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि नए साल पर तमाम लोग विदेश घूमने जाते हैं। कारोबार के सिलसिले में भी विदेश यात्रा पर जाने वालों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में विदेश यात्रा से लौटने वाले लोगों की स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इन पर सात दिन तक नजर रखी जाएगी, होम आइसोलेट किए जाएंगे। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा न रहे। वहीं, एसएन सहित निजी लैब की जांच में कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव मिलने पर सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजे जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button