खेल

इस अंग्रेज खिलाड़ी ने बजाई खतरे की घंटी

नई दिल्ली। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम की तैयारी सबसे अच्छी चल रही है। मिनी विश्व कप कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट से ठीक पहले केवल एक टीम वनडे फॉर्मेट के टूर्नामेंट में खेल रही है और वह है इंग्लैंड। कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान ने भी वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेली है, पर इसके बाद दोनों टीमें इन दिनों टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाली बाकी छह टीमों के खिलाड़ी इस समय भारत में चल रहे टी 20 टूर्नामेंट आइपीएल 10 में हिस्सा ले रहे हैं। आइसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड में ही होनी है। इस लिहाज से आयरलैंड के साथ उसकी वनडे सीरीज को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी माना जा सकता है।

इंग्लैंड के लिए पहले वनडे मैच में लेग स्पिनर आदिल राशिद ने गजब का प्रदर्शन करते हुए 8 ओवर में 27 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। ब्रिस्टल के मैदान पर हुए इस मैच में स्पिन का कमाल दिखाने वाले राशिद खान ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अंतिम 11 खिलाड़ियों में अपनी दावेदारी को और पुख्ता किया है। इंग्लैंड ने आदिल राशिद और मोइन अली को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में जगह दी है।

हालांकि, ब्रिस्टल के मैदान पर चैपियंस ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं होना है, पर भारत दौरे की सफलता के बाद राशिद का एक बार फिर से अपनी फिरकी पर आत्मविश्वास बना होगा। उनके इस आत्मविश्वास का फायदा इंग्लैंड जरूर उठाना चाहेगा। यह आदिल राशिद के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। आदिल को इंग्लैंड के पहले नंबर के स्पिनर मोइन अली की जगह इस मैच के लिए टीम में रखा गया था और उन्होंने अपने कप्तान इयॉन मॉर्गन को निराश भी नहीं किया।

आदिल लगातार मैच खेल रहे हैं और इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों में 4 विकेट लिए थे और इसके बाद काउंटी चैंपियनशिप के दो मैचों की तीन पारियों में 4 और रॉयल लंदन वनडे कप के तीन मैचों में 4 विकेट लिए।

इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी, बेन स्टोक्स, टाइमल मिल्स, क्रिस वोक्स, इयॉन मॉर्गन और जेसन रॉय जैसे खिलाड़ियों ने आइपीएल में खेलने का भी अनुभव ले लिया है। वे तेज बल्लेबाजी करने के अलावा दबाव के पलों में गेंदबाजी करने के लिए भी तैयार हो चुके हैं। इस लिहाज से आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड की तैयारियां सबसे अच्छी दिख रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button