अजब-गजब

गलती से खाते में पहुंच गई 286 महीने की सैलरी, नौकरी छोड़कर गायब हो गया शख्स

Listen to this article

नौकरी पाने के लिए लोग मेहनत कर रहे हैं, दूसरी तरफ नौकरीपेशा लोग भी अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। लेकिन सोचिए कि किसी शख्स के खाते में एक महीने के काम के बदले 286 महीने की सैलरी आ जाए तो यह बहुत चौंकाने वाला मामला होगा। ऐसा एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स के खाते में अचानक इतने पैसे आ गए कि उसे यकीन ही नहीं हुआ। इसके बाद वह हुआ जिसे शायद किसी ने सोचा नहीं होगा।

दरअसल, यह घटना चिली की है। फार्च्यून डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक चिली की एक कंपनी के एक कर्मचारी के खाते में पिछले महीने गलती से एक साथ 286 महीने की सैलरी क्रेडिट कर दी गई। जब उसे शख्स ने अपना खाता चेक किया तो उसे एक बार यकीन नहीं हुआ लेकिन जब उसने देखा तो पाया कि सच में उसकी सैलरी में इतने पैसे आ गए हैं कि वह एक महीने की सैलरी से 286 गुना ज्यादा है। उधर जैसे ही इस बात की जानकारी कंपनी को लगी उसे अपनी गलती का अहसास हो गया। उसने कर्मचारी से संपर्क किया और उसे दफ्तर बुलाया गया। जब उस कर्मचारी से पैसे लौटाने को कहा गया तो उसने कंपनी से वादा किया कि वह जल्द पैसे लौटा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने पैसे लौटाने की बात पर हामी तो भरी लेकिन शायद उसे इतना लालच आ गया कि उसने चुपके से एक निर्णय ले लिया।

सबसे पहले तो उसने कंपनी से इस्तीफा दे दिया और फिर इसके बाद वह ऐसी जगह फरार हो गया जहां किसी को पता ही नहीं चल पाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये सैलरी के रूप में उसे भेज दिया था। इसका खुलासा तब हुआ था जब कंपनी के मैनेजमेंट ने रिकॉर्ड चेक किया, तब इस गलती का पता चला। फिलहाल कर्मचारी के भागने के बाद अब कंपनी लीगल एक्शन ले रही है क्योंकि उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है। बताया जा रहा है कि वह कर्मचारी गायब हो चुका है। कंपनी अपने पैसे वापस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों से संपर्क कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button