उत्तराखण्ड

देहरादून में चार साल के मासूम का अपहरण, मां ताक रही राह

देहरादून : कांवली रोड स्थित अंबेडकरनगर बस्ती से चार साल के मासूम का अपहरण हो गया। देर रात परिजनों ने यह जानकारी लक्ष्मण चौक चौकी पुलिस को दी। वहीं, सोमवार को परिजनों के पास अपहरणकर्ता का फोन आया। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता पीड़ित परिवार का परिचित है और उसने कोई मांग नहीं की है। उसने फोन पर सिर्फ इतना कहा कि ‘बच्चे को लेकर हरिद्वार आ रहा हूं, समय से पहुंच जाना वरना बच्चा खराब हो जाएगा। पुलिस की एक टीम बच्चे की बरामदगी के लिए हरिद्वार पहुंच गई, लेकिन देर रात तक बच्चे को लेकर कोई भी वहां नहीं पहुंचा।

 पुलिस के मुताबिक सुरेश साहनी पुत्र जुगल साहनी निवासी जहांगीरपुर, थाना गायघाट मुजफ्फरपुर (बिहार) यहां अंबेडकरनगर बस्ती में पत्नी राजकुमारी और छह बच्चों के साथ रहते हैं। इस बस्ती में बिहार और झारखंड के कई परिवार रहते हैं।
 रविवार सुबह सुरेश पल्लेदारी करने चला गया और राजकुमारी भी काम पर चली गई। दोपहर करीब एक बजे राजकुमारी घर लौटी तो देखा कि सबसे छोटा बेटा अंकित (4 वर्ष) घर में नहीं है। उसने आसपास के लोगों से पूछा तो पता चला कि करीब एक बजे उसके गांव का एक शख्स बस्ती में आया था। लोगों ने अंकित को उसके साथ जाते देखा। उसकेहाथ में बिस्किट का पैकेट था और अंकित उसके पीछे चल रहा था। यह सुन राजकुमारी के होश उड़ गए। उसने पति सुरेश को फोन कराया और पड़ोसियों के साथ अंकित की तलाश में जुट गई।

देर रात तक अंकित का पता नहीं चला तो परिजन लक्ष्मण चौक चौकी पहुंचे। आरोपी की तलाश में सोमवार सुबह पुलिस की एक टीम गुरुद्वारा रोड पर रहने वाली उसकी मौसी के घर गई, लेकिन वहां ताला लगा मिला। दोपहर में बस्ती में रहने वाले अकलू साहनी के पास अपहरणकर्ता का फोन आया।

इसके बाद बस्ती के दर्जनों लोग चौकी पहुंच गए और पुलिस को सारी बात बताई। अकलू ने बताया कि आरोपी ने कहा है कि वह अंकित को लेकर दिल्ली आ गया है और ट्रेन से देर रात तक हरिद्वार पहुंचेगा। मगर, आरोपी की यह बात झूठी निकली।

अंकित की राह देख रही राजकुमारी

कलेजे के टुकड़े से दूर राजकुमारी के लिए एक-एक पल काटना भारी पड़ रहा है। रविवार दोपहर से उसके आंसू थम नहीं रहे। वह भगवान से हर वक्त यही प्रार्थना करती नजर आई कि बेटा सही-सलामत वापस आ जाए।

कभी दिल्ली तो कभी बरेली बताई लोकेशन

फोन पर अपहरणकर्ता ने परिजनों को खूब गुमराह किया। वह कभी अपनी लोकेशन हरियाणा तो कभी दिल्ली बताता रहा। मगर, देर शाम उसकी लोकेशन दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में टे्रस हो गई। इसके बाद एक टीम दिल्ली के लिए भी रवाना कर दी गई।

मेरे आदमी सौंपेंगे अंकित को

संभवत: देर शाम ही अपहरणकर्ता को इस बात का शक हो गया था कि परिजनों ने पुलिस को सूचना दे दी है। इसके बाद उसके सुर बदल गए और उसने अकलू साहनी को फोन कर बताया कि वह दिल्ली में ही है, अंकित को उसका आदमी लेकर हरिद्वार आ रहा है।

अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही पुलिस

आरोपी के हरिद्वार न पहुंचने पर पुलिस इस मामले के अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है। रात तक पुलिस परिजनों के साथ आसपास के लोगों के बयान दर्ज करती रही ताकि असल माजरा पता चल सके। क्योंकि, आरोपी व पीडि़त पक्ष एक-दूसरे को जानते हैं और अभी तक किसी तरह की डिमांड भी नहीं आई है। ऐसे में कहानी के कुछ और होने की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता।

आरोपी की लोकेशन ट्रेस 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि अपहरण के आरोपी की लोकेशन टे्रस कर ली गई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार वह दिल्ली या उसके आसपास ही है। टीमें रवाना कर दी गई हैं, बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button