राष्ट्रीय

आज गोरखपुर जाएंगे योगी आदित्यनाथ!

लखनऊ । मुख्यमंत्री का काम संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर जाएंगे। लगभग दो दिवसीय प्रवास पर योगी आदित्यनाथ दोपहर में लखनऊ से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार गोरखपुर के दौरे पर जा रहे हैं। उनका गोरखपुर में दो दिन का कार्यक्रम है। इस दौरान सीएम योगी गोरखपुर के साथ ही देवरिया के सलेमपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। गोरखपुर में एक दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

आज मुख्यमंत्री दिन में करीब दो बजे लखनऊ से गोरखपुर रवाना होंगे। दोपहर तीन बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद मोहद्दीपुर के एक होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शिरकत करेंगे। इस बैठक के बाद यह गोरखपुर यूनिवर्सिटी में करीब एक दर्जन से अधिक परियोजना का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे।

आज शाम को पांच बजे गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। सात बजे से एक होटल में गोरखनाथ ब्लड बैंक के तत्वावधान में आयोजित सेमीनार में हिस्सा लेंगे। इसके बाद रात में वह अपने पुराने प्रवास गोरक्षनाथ मंदिर में विश्राम करेंगे।

30 अप्रैल का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 10:30 बजे हेलीकाप्टर से देवरिया जिले के सलेमपुर के लिए रवाना होंगे। वहां दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद फिर से गोरखपुर लौट आएंगे। दिन में करीब एक बजे से बशारतपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

इसके बाद शाम 4:30 से 5:30 तक जीडीए सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम योगी के दौरे को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। सीएम समीक्षा बैठक के बाद 30 अप्रैल को राजकीय वायुयान से लखनऊ वापस हो जाएंगे।

इन योजनाओं का शिलान्यास

रेलवे और नौसढ़ बस स्टेशन के विस्तार का शिलान्यास।

महानगर में भूमिगत केबिल लाइन का शिलान्यास।

प्रेक्षागृह का शिलान्यास।

सर्किट हाउस में एनेक्सी भवन का शिलान्यास।

चार विद्युत केंद्रों का शिलान्यास।

स्पोट्र्स कॉलेज में सीवरेज सिस्टम का शिलान्यास।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button