बिहार

Dhirendra Shastri : हमारी आत्मा है बिहार में; तेज प्रताप के सवाल पर बाबा बोले- हम यहां हिंदू-हिंदू करने आए हैं

पटना। बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पटना में भव्य स्वागत हुआ। उनके आने से पहले बिहार में सियासत काफी तेज हो गई थी। राजद, जदयू समेत कई नेता उनके विरोध में बयानबाजी कर रहे थे। वन एवं पर्यवरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने तो पटना एयरपोर्ट पर उनका विरोध करने की धमकी तक दी गई। इसके बाद भाजपा के वरीय नेता उनके पक्ष में आ गए थे। शनिवार सुबह जब पंडित धीरेंद्र शास्त्री इंडिगो की फ्लाइट से पटना पहुंचे तो उनके समर्थन में जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगने लगे। समर्थकों की भीड़ देख माने विरोधी गायब हो गए। पटना एयरपोर्ट से लेकर होटल पनाश तक कहीं भी विरोधी नहीं दिखे।

बाबा ने कहा- मैं राजनेता नहीं हूं
मीडिया से बातचीत करते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि यहां पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था है सब शांत है। बाबा ने कहा कि हमारी आत्मा है बिहार। सच बताएं तो आने के साथ हृदय गदगद हो गया। यहां जैसा हृदय कहीं नहीं है साहब। बिहार में बहार है। तेज प्रताप बोले थे कि बाबा अगर हिंदू मुस्लिम करेंगे तो हम लोग विरोध करेंगे इस सवाल के जवाब पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हम तो हिंदू हिंदू करते हैं साहब। पागलों… तैयारी करो हम आ गए। हिंदू राष्ट्र की बात पर बिहार में बहुत राजनीति हो रही है इस सवाल का जवाब पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बड़ी शालीनता से दिया उन्होंने कहा कि मैं राजनेता नहीं हूं।
जानिए, क्या बोले थे तेज प्रताप यादव
वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा था कि बागेश्वर बाबा अगर हिंदू-मुसलमान को लड़वाने का काम करेंगे तो मैं उनका विरोध करुंगा। पटना एयरपोर्ट पर घेराव किया जाएगा। वहीं उनके बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि संत कभी राजनीति और समाज के विघटन की बात नहीं करता है। यह तो विघटनकारी हैं और ऐसे लोग कभी संत नहीं हो सकते। ऐसे लोग जेल में नहीं हैं, यह अफसोस की बात है। उन्हें को जेल में रहने की जरूरत है। इतना ही नहीं बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री अगर नफरत पैदा करने की कोशिश करेंगे तो जिस तरह आडवाणी जेल गए थे, उसी तरह धीरेंद्र शास्त्री भी जेल जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button