राष्ट्रीय

राज ठाकरे बोले, चार मई से मस्जिदों पर लाउडस्पीकर बजे तो दो दोगुनी आवाज में होगी हनुमान चालीसा

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने औरंगाबाद में कहा है कि उन्हें चार मई से मस्जिदों पर लाउडस्पीकर की आवाज सुनाई नहीं देनी चाहिए। नहीं तो मस्जिदों के सामने दो गुनी आवाज में हनुमान चालीसा पढ़ी जाएगी। उन्होंने औरंगाबाद में रविवार को एक रैली में सवाल किया कि यदि उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जा सकते हैं, तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं? औरंगाबाद के क्रांति चौक पर आयोजित अपनी पार्टी की रैली में राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में दंगा करने या शांति भंग करने का उनका कोई इरादा नहीं है। मैंने पहले भी कहा था, और आज भी कह रहा हूं कि लाउडस्पीकर सामाजिक मुद्दा है, न कि धार्मिक। यदि मस्जिदों पर लाउडस्पीकर बजेगा, तो हनुमान चालीसा जरूर होगी।

राज ठाकरे की चेतावनी

राज ठाकरे ने अपनी विशेष शैली में चेतावनी दी कि आज एक मई है, कल दो मई है, परसों तीन मई को ईद है। चार मई से हमें मस्जिदों से आवाज नहीं सुनाई देनी चाहिए, नहीं तो उनके सामने दो गुनी आवाज में हनुमान चालीसा पढ़ी जाएगी। राज ने कहा कि संभाजी नगर (औरंगाबाद को ठाकरे परिवार संभाजी नगर ही कहकर पुकारता है) में 600 मस्जिदें हैं। इन पर लगे सारे लाउडस्पीकर अवैध हैं। इनमें से कितनों ने अनुमति ले रखी है। ये लाउडस्पीकर न सिर्फ संभाजी नगर में, बल्कि पूरे देश में नीचे आने चाहिए। महाराष्ट्र सरकार राज ठाकरे के इन तेवरों को लेकर पहले से परेशान है। वह लाउडस्पीकर पर विवाद टालने की गरज से एक सर्वदलीय बैठक भी बुला चुकी है, लेकिन राज ठाकरे उस बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

राज ठाकरे की रैली में उमड़ी भारी भीड़

समाचार एएनआइ के मुताबिक, राज ठाकरे की रैली को लेकर औरंगाबाद में सांस्कृतिक मंडल मैदान में भारी भीड़ उमड़ी। औरंगाबाद पहुंचने पर राज का भव्य स्वागत किया गया। राज की रैली को लेकर पुलिस सतर्क रही। पुलिस ने इस रैली के लिए मनसे को सशर्त अनुमति दी थी। गत शुक्रवार दोपहर जब राज ठाकरे बाला साहब ठाकरे की तरह भगवा शाल ओढ़कर औरंगाबाद जाने के लिए अपने घर से निकले तो मनसे कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया था। औरंगाबाद 30 फीसद मुस्लिम आबादी वाला शहर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button