बिहार

टाटा ट्रस्ट्स की कोविड-19 नीति के बारे में चेयरमैन श्री. रतन एन टाटा का निवेदन

मेरठ।भारत और पूरी दुनिया में स्थिति गंभीर हो चुकी है और इस वक्त तुरंत कार्यवाही करना जरुरी है। टाटा ट्रस्ट्स और टाटा ग्रुप की कंपनियों ने इसके पहले भी जरुरत की घड़ी में देश की मदद की है। अभी समय की जरुरत अन्य किसी भी जरुरत से बड़ी है। आज के इस असाधारण मुश्किल दौर में, मेरा मानना है कि मानव जाति के सामने आयी हुई आज तक की सबसे कठिन चुनौतियों में से एक कोविड 19 विपदा के खिलाफ लड़ने के लिए जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल आपातकालीन संसाधनों को तैनात करने की आवश्यकता है। आज टाटा ट्रस्ट्स, सभी प्रभावित समुदायों की सुरक्षा और सक्षमीकरण के लिए अपनी प्रतिज्ञा को जारी रखते हुए 500 करोड़ रुपये इन कार्यों के लिए प्रतिबद्ध कर रहा है – फ्रंटलाइन पर कार्यरत चिकित्सा कर्मियों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण
बढ़ते हुए मामलों के इलाज के लिए श्वसन प्रणाली (रेस्पिरेटरी सिस्टम्स) टेस्टींग की क्षमता को हर व्यक्ति तक बढ़ाने के लिए टेस्टींग किट्स संक्रमित मरीजों के लिए मॉड्यूलर उपचार सुविधाओं की स्थापना स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और आम जनता तक जानकारी पहुंचाने के लिए प्रबंधन और प्रशिक्षण टाटा ट्रस्ट्स, टाटा सन्स और टाटा समूह की कंपनियां अपने स्थानीय और वैश्विक सहयोगियों और सरकार के साथ मिलकर वंचित लोगों तक पहुंचने के लिए प्रयास करने वाले एक संयुक्त सार्वजानिक स्वास्थ्य सहयोग मंच पर इस संकट के खिलाफ लड़ रहे हैं। इस महामारी से लड़ने के लिए अपने जीवन और सुरक्षा को जोखिम में डालकर काम कर रहे सदस्य संगठनों के प्रत्येक व्यक्ति के प्रति हम बहुत सम्मान महसूस करते हैं और उनके अत्यंत आभारी हैं।
टाटा ट्रस्ट्स के बारे में:

टाटा ट्रस्ट्स की स्थापना 1892 में की गयी। यह भारत का सबसे पुराना परोपकारी संगठन है। टाटा ट्रस्ट्स द्वारा जिन समुदायों की सेवा की जाती है उनके जीवन को चिरस्थायी रूप से बेहतर बनाने में इस संगठन ने अग्रणी भूमिका निभाई है। संस्थापक जमशेतजी टाटा के सिद्धांतों और सक्रिय परोपकार की दृष्टि से निर्देशित, ट्रस्ट्स का उद्देश्य स्वास्थ्य और पोषण, जल और स्वच्छता, शिक्षा, ऊर्जा, ग्रामीण विकास, शहरों में गरीबी उन्मूलन और कला, शिल्प और संस्कृति के क्षेत्र में विकास को प्रेरित करना है। प्रत्यक्ष कार्यान्वयन, साझेदारी और अनुदान सहायता के माध्यम से किए जानेवाले ट्रस्ट्स के कार्यक्रम नवीनता से प्रेरित और देश के विकास के अनुकूल होते हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया http://tatatrusts.org/ पर जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button