खेल

सात मैचों बाद फिर गरजा युवराज का बल्ला!

नई दिल्ली। आइपीएल-10 में आखिरकार धुरंधर भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह का दम एक बार फिर देखने को मिला। हैदराबाद की तरफ से दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उन्हीं के घर में खेलते हुए युवी ने न सिर्फ एक बेहतरीन पारी खेली, बल्कि अपनी टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति तक भी पहुंचाया। हालांकि उनकी टीम ये मैच अंत में जीत नहीं सकी।

युवी की लाजवाब पारी

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले में एक समय हैदराबाद की टीम अपने तीन अहम विकेट 92 रन पर गंवा चुकी थी। इसी बीच युवी ने मोर्चा संभाला और शानदार पारी को अंजाम दिया। युवी ने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद पारी के अंत तक टिके रहे। युवी ने 41 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 11 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनके दम पर ही टीम का स्कोर 185 रन तक पहुंचने सफल रहा। हालांकि बाद में दिल्ली की टीम ने 19.1 ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

पहले मैच में जड़ा था अर्धशतक

युवी ने इससे पहले आइपीएल के मौजूदा सीजन के सबसे पहले मुकाबले में अर्धशतक जड़ा था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए उस मुकाबले में युवराज ने 49 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद से वो बाकी के मैचों में फ्लॉप होते नजर आ रहे थे। युवी ने पहले मैच के बाद दूसरे मैच में बल्लेबाजी नहीं की, तीसरे मैच में 5 रन, चौथे मैच में 26 रन, पांचवें मैच में 0, छठे मैच में 3 रन, सातवें मैच में 15 रन और आठवें मैच में 6 रनों की पारी खेली थी। प्लेऑफ से ठीक पहले युवराज का बल्ला गरजना उनकी टीम के लिए अच्छा संकेत माना जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button