उत्तर प्रदेश

पुलिस वाले किसी के दबाव में काम न करें!

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि पुलिस वाले निडर होकर काम करें, उन्हें किसी के दबाव में आने की जरूरत नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि थाने की बागडोर उसे ही दी जानी चाहिए जो परिणाम दे सके। उन्होंने पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि थानों पर परिश्रमी, निष्ठावान तथा समर्पण भाव से काम करने वाले पुलिस अफसरों को तैनात किया जाए।

मुख्यमंत्री ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से यह भी कहा कि वो सुबह 9 से 11 बजे तक अपने कार्यालय में बैठकर जन समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण सुनिश्चित करें और उसके बाद अपने क्षेत्र, पुलिस चौकियों तथा थानों का नियमित निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि जिन थानों पर आगंतुकों के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं है, वहां आगन्तुक कक्ष बनाने के लिए जन सहयोग तथा विधायक निधि का उपयोग कर इसका निर्माण करवाएं।

अच्छा व्यवहार करें: उन्होंने यह भी कहा कि थाने पर आने वाले पीड़ित लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें और उनकी समस्याओं व शिकायतों को गंभीरता से सुनें तथा उनका निराकरण करें।सीएम ने कहा कि गुंडों, असामाजिक तत्वों एवं माफियाओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button