मनोरंजन

ट्यूबलाइट’ पहले दिन ही फ़्यूज़ हो गई,मिले बस इतने करोड़, Shocking

मुंबई। पिछले कुछ सालों से सलमान ख़ान की फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस पर जो दबंगई दिखायी है, उससे उन्हें इंविंसिबिल ख़ान कहा जाने लगा। रिव्यूज़ चाहे जो रहे हों, मगर सलमान ख़ान के डाई हार्ड फ़ैस ने उनकी फ़िल्मों को ज़बर्दस्त ओपनिंग दी है। मगर, इस बार लगता है कि दबंग सलमान के मंदबुद्धि अवतार को देखकर उनके फैंस थोड़ा कंफ्यूज़ हो गए, जिसके चलते ‘ट्यूबलाइट’ पहले दिन ही फ़्यूज़ हो गई।

ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो 23 जून को 4350 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई ‘ट्यूबलाइट’ को पहले दिन महज़ 21.15 करोड़ मिले हैं, जो आज की तारीख़ में सलमान ख़ान जैसे सुपरस्टार के स्तर की ओपनिंग नहीं है। स्क्रींस की संख्या और सलमान के सुपरस्टारडम को देखते हुए कम से कम 40 करोड़ ओपनिंग की उम्मीद थी। वैसे कामयाबी का ये पैमाना ख़ुद सलमान ख़ान ने अपने लिए सेट किया है। अगर उनकी पिछली फ़िल्मों की ओपनिंग देखें तो अंदाज़ा हो जाता है कि ‘ट्यूबलाइट’ से किस तरह की उम्मीदें रही होंगी।

पिछले साल 6 जुलाई को रिलीज़ हुई सलमान की ‘सुल्तान’ ने 36.54 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 300 करोड़ से कुछ ज़्यादा का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया। 2015 में सलमान की दो फ़िल्में रिलीज़ हुई थीं- ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘बजरंगी भाईजान’। 17 जुलाई को आयी ‘बजरंगी भाईजान’ ने 27.25 करोड़ की ओपनिंग ली, वहीं 320 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। जबकि, 12 नवंबर को रिलीज़ हुई ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने 40 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 207 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था।

2014 में 25 जुलाई को रिलीज़ हुई ‘किक’ ने 26 करोड़ की ओपनिंग लेकर 233 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। 2013 में सलमान की कोई फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई। 2012 में सलमान दो बार पर्दे पर आये। 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई ‘एक था टाइगर’ ने लगभग 33 करोड़ की ओपनिंग ली और 198 करोड़ का कलेक्शन किया, वहीं 21 दिसंबर को आयी ‘दबंग 2’ को लगभग 21 करोड़ की ओपनिंग मिली, जबकि 158 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया।

सलमान की फ़िल्मों के इस बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड को देखते हुए ‘ट्यूबलाइट’ से उम्मीदें होना लाज़िमी है। हालांकि सोमवार को ईद की छुट्टी होने की वजह से ट्यूबलाइट को चार दिन का एक्सटेंडेड वीकेंड मिला है। इसलिए सारी नजरें और उम्मीदें अब सोमवार पर टिकी हैं।

यहां बताते चलें कि ‘ट्यूबलाइट’ साल 2017 की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है। पहले नंबर पर ‘बाहुबली- द कंक्लूज़न’ का हिंदी डब वर्ज़न है, जिसने 41 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया। दूसरे नंबर पर 20.42 करोड़ First Day Collection के साथ शाह रुख़ ख़ान की ‘रईस’ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button