उत्तराखण्ड

शनिवार को ही होगी पीओपी : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लेंगे सलामी

देहरादून। जन केसरी
भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) की पासिंग आउट परेड अपने निर्धारित तिथि, दिन और समय पर ही होगी। परेड में बतौर रिव्यूइंग अफसर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ही जेंटलमैन कैडेट्स की सलामी लेंगे। इस बार आईएमए से 387 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट होंगे। जिसमें 319 भारतीय हैं जबकि 68 विदेशी जेंटलमैन कैडेट्स शामिल है। शनिवार को होने वाले पासिंग आउट परेड को लेकर गुरुवार को जेंटलैन कैडेट्सों ने रिहर्सल भी किया।
आईएमए की जन संपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हिमानी पंत ने बताया कि पासिंग आउट परेड में किसी भी तरह की कोई बदलाव नहीं किया गया है। शनिवार को पासिंग आउट परेड की समीक्षा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। उन्होंने कहा कि पीओपी  कार्यक्रम सादगी से मनाई जाएगी। बुधवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद पीओपी के निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव की संभावना थी। बताया जा रहा था कि राष्ट्रपति का दौरा शायद रद्द हो सकता है। यहां तक कि गुरुवार को कमांडेंट परेड भी नहीं हुआ। हालांकि गुरुवार शाम सैन्य अफसरों की हुई बैठक के बाद जन संपर्क अधिकारी ने कहा कि आगामी कार्यक्रम अपने तय समय पर ही होंगे।
राज्यवार जेंटलमैन कैडेट्स की लिस्ट आज होगी जारी
जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हिमानी पंत ने कहा कि आईएमए में देश के अलग अलग राज्यों से कैडेट्स सैन्य प्रशिक्षण के लिए यहां आते हैं। ये कैडेट्स कठिन प्रशिक्षण लेने के बाद शनिवार को अफसर बनेंगे। उन्होंने कहा कि किस राज्य से कितने जेंटलमैन कैडेट्स इस बार पास आउट होंगे इसकी सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button