उत्तराखण्ड

कैंट बोर्ड देहरादून ने कर दिया मतदान केंद्र में खेल

देहरादून, जन केसरी।
कैंट बोर्ड देहरादून की पहचान हमेशा विवादों में रहने से होती है। कभी भ्रष्टाचार को लेकर तो कभी कार्यालय में हंगामे को लेकर। अब फिर से कैंट बोर्ड चर्चाओं में है। इस बार भ्रष्टाचार व हंगामे को लेकर नहीं बल्कि मतदान केंद्र बनाने को लेकर। कैंट बोर्ड ने एक ही जगह दो-दो मतदान केंद्र बना डाले। जबकि नियमानुसार कम से कम दो मतदान केंद्रों के बीच तीन सौ मीटर की दूरी होनी चाहिए। एक ही जगह मतदान केंद्र बनाने से कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। नेताओं ने भी इसका विरोध शुरू कर दिया है।
कैंट बोर्ड देहरादून ने वार्ड एक के लिए श्री गुरु नानक गर्ल्स इंटर कॉलेज, वार्ड दो के लिए कैंट जूनियर हाईस्कूल स्पेशल विंग, वार्ड तीन के लिए बैडमिंटन कोर्ट ठाकुरपुर रोड, वार्ड चार में केंद्रीय विद्यालय प्राइमरी विंग एफआरआई, वार्ड पांच में ब्लूमिंग बर्ड्स स्कूल गढ़ी कैंट, वार्ड छह में शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट गर्ल्स इंटर कॉलेज गढ़ी कैंट, वार्ड सात में सेंट जार्ज एकेडमी बलबीर भवन गढ़ी कैंट और वार्ड आठ में गंगोत्री गेस्ट हाउस समीप कैंट बोर्ड अस्पताल में मतदान केंद्र बनाया है।
वार्ड एक तथा वार्ड तीन के लिए जो मतदान केंद्र बनाया गया है इनदोनों के बीच की दूरी पचास मीटर है। ये दोनों मतदान केंद्र भी वार्ड एक में ही है। जबकि नियमानुसार सभी वार्डों में मतदान केंद्र होना चाहिए। लेकिन कैंट बोर्ड ने वार्ड तीन के लिए उस वार्ड में कोई मतदान केंद्र नहीं बनाया है। इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है। जिला कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता गीता बिष्ट ने कहा कि ये सरासर गलत है। दो मतदान केंद्र एक पास नहीं होना चाहिए। इस संबंध में उन्होंने कैंट बोर्ड के सीईओ से भी शिकायत की है।
फॉर्म लेने के लिए कैंट ऑफिस में भीड़
कैंट ऑफिस में मंगलवार को नेताओं के साथ ही लोगों की काफी भीड़ रही। जानकारी के अनुसार ये सभी लोग वोटर लिस्ट और वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने से संबंधित फॉर्म लेने के लिए आये हुए हैं। ताकि अपने क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा लोगों का नाम जुड़वा सकें। कैंट के वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की अंतिम तिथि 10 मार्च है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button