राष्ट्रीय

9 हजार करोड़ लेकर भागा माल्या बोला- पीएम मोदी ने कहा है कि 14 हजार करोड़ की वसूली हो चुकी, फिर क्यों पीछे पड़ें है भाजपाई?

नई दिल्ली। बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपने ऊपर की गई कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के एक बयान का हवाला देते हुए विजय माल्या ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद कहा है कि सरकार ने 9 हजार करोड़ के कर्ज के बदले मेरी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की है। सरकार मुझसे बैंकों के कर्ज से ज्यादा की वसूली कर चुकी है, तो बीजेपी के प्रवक्ता बार-बार मेरे ऊपर आरोप क्यों लगाते हैं?

विजय माल्या ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत में मेरी छवी पोस्टर बॉय की तरह बना दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि जितना पैसा मैंने बैंकों से कर्ज लिया था, सरकार उससे ज्यादा वसूल चुकी है’। माल्या ने कहा कि मैं 1992 से यूके में रह रहा हूंं।

 

 इससे पहले 27 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबरी विजय माल्या की यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड (UBHL) के शेयर्स जब्त कर बेच दिए थे। माल्या के करीब 74 लाख शेयर्स की बिक्री कर बेंगलुरू के डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल ने करीब 1,008 करोड़ रुपये प्राप्त किए।

बता दें कि विजय माल्या फिलहाल लंदन में हैं और उन्हें भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण की कार्यवाही चल रही है। ईडी और सीबीआई दोनों माल्या के खिलाफ 9,000 करोड़ रुपये के बैंक लोन डिफॉल्ट में आपराधिक मामलों की जांच कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button