राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी ने किये केदारनाथ मंदिर में दर्शन

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केदारनाथ मंदिर में दर्शन किये और रुद्राभिषेक किया। केदारनाथ के कपाट आज सुबह ही खोले गये और प्रधानमंत्री ने सबसे पहले भगवान के दर्शन कर पूजन किया। मंदिर के पुजारियों के साथ प्रधानमंत्री ने लगभग आधे घंटे पूजन किया और नंदी की परिक्रमा की। मोदी ने करीब साढ़े नौ बजे मंदिर में प्रवेश किया। इससे कुछ ही समय पहले श्रद्धालुओं के लिये मंदिर के कपाट खोले गये थे।
पूजन के बाद मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को स्मृति चिह्न भेंट किये। इस अवसर पर उनके साथ उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. के.के. पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्य सरकार के मंत्री सतपाल महाराज, केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा और हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे। पिछले 28 साल में केदारनाथ का दर्शन करने वाले मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले वर्ष 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह केदारनाथ यात्रा पर आये थे।
प्रधानमंत्री ने मंदिर से बाहर आकर बाहर इंतजार कर रही जनता का अभिवादन किया। वह सुरक्षा घेरे को तोड़कर आम लोगों से मिले। इस दौरान लोगों में उनकी फोटो खींचने की होड़ लगी रही।
प्रधानमंत्री इसके बाद हरिद्वार हो गये जहां वह पतंजलि चिकित्सा केंद्र के एक अत्याधुनिक शोध संस्थान का उद्घाटन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button