खेल

मैच हारने के बाद टीम पर भड़के विराट

किंगस्टन, पीटीआइ। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के साथियों पर अपना गुस्सा निकाला है। कोहली ने टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद दोनों से निराश किया।

कोहली ने कहा कि ऐसे हालात में टीम इंडिया जीत की हकदार थी रही नहीं। इसके साथ ही उन्होंने जीत का श्रेय कैरेबियाई टीम के बेहतर खेल को दिया।

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने छह विकेट पर 190 रन बनाए, लेकिन एविन लुईस के 62 गेंदों में नाबाद 125 रनों की मदद से टी-20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज ने केवल 18.3 ओवर में ही यह बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया। लुईस ने अपनी पारी में 12 छक्के और 6 चौके लगाए।

मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘पहली पारी में भी हम 25-30 रन अतिरिक्त बना सकते थे। हम 230 रन तक बनाने की स्थिति में थे, लेकिन हमने इस दौरान कई मौके गंवाए।’

कोहली ने कहा, ‘ऐसे मौकों को नहीं भुनाने पर आप जीत के हकदार नहीं रह जाते हैं। एक बल्लेबाज को पारी के सूत्रधार की भूमिका निभानी चाहिए थी। दिनेश ने अच्छा खेला, लेकिन किसी बल्लेबाज को 80-90 रन बनाने चाहिए थे। इसके बाद हमारी गेंदबाजी भी अच्छी नहीं रही।’

 

 

कोहली ने इसके बाद गेंदबाजी विभाग को भी अपने निशाने पर लिया और कहा कि नई गेंद से अच्छी शुरुआत नहीं रही। इसके साथ ही उन्होंने फील्डिंग पर भी निराशा जताई।

कोहली ने कहा कि टी-20 टीम अब भी बदलाव के दौर में है और कई बार बुरे दिनों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘वेस्ट इंडीज अच्छी टी-20 टीम है और पिछले कुछ साल से यही खिलाड़ी खेल रहे हैं। हमारी टीम अभी बदलाव के दौर में है और हमें उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button